Redmi 13 5G बायोमेट्रिक वाले फोन की भारत में कीमत क्या है ?

देवेन्द्र पाण्डेय
3 Min Read
Highlights

Redmi ने भारत में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। Redmi 13 5G, Redmi 12 5G नया वर्जन माना जा रहा है। स्मार्टफोन में Snapdragon 4 Gen 2 AE चिपसेट दिया गया है। Redmi 13 5G की खासियत क्या है? कहां और कितने में मिलेगा ? इन सभी सवालों का जवाब आपको जो भी जानकारी चाहिए, वो आप इस पोस्ट में पढ़ सकते हैं ।

Redmi 13 5G की भारत में कीमत

Redmi 13 5G हवाईयन ब्लू, ब्लैक डायमंड और ऑर्किड पिंक रंगों में उपलब्ध है।
इसकी कीमत 6GB + 128GB रैम और स्टोरेज वैरिएंट के लिए 13,999 रुपये और 8GB + 128GB वैरिएंट के लिए 15,499 रुपये है।

Redmi 13 5G यहाँ से खरीदने पर 1000 रु की छूट मिलेगा

Redmi 13 5G 12 जुलाई को दोपहर 12 बजे से Amazon, कंपनी के ऑनलाइन स्टोर और रिटेल आउटलेट्स खरीद सकते हैं। होगा। इच्छुक खरीदार पात्र बैंक ऑफ़र या एक्सचेंज प्रोग्राम के ज़रिए 1,000 रुपये की छूट भी पा सकते हैं।

Redmi 13 5G के स्पेसिफिकेशन

Redmi 13 5G में 4nm ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 AE SoC है, जिसे 8GB तक रैम और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह Xiaomi के Hyper OS कस्टमाइज़ेशन के साथ Android 14 पर काम करता है।

इस स्मार्टफोन में 6.79-इंच का फुल-एचडी+ IPS LCD डिस्प्ले है जिसका रिज़ॉल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल, 120Hz रिफ्रेश रेट और गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन है।

Redmi 13 5G से फ़ोटो कैसा खिंचाएगा ?

फोटो और वीडियो कैप्चर करने के लिए, Redmi 13 5G में Samsung ISOCELL HM6 सेंसर और f/1.75 अपर्चर वाला 108-मेगापिक्सल का कैमरा है। प्राइमरी कैमरा 3x इन-सेंसर ज़ूम प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, इसमें 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए, इसमें डिस्प्ले पर होल-पंच कटआउट में 13-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है।

Redmi 13 5G : कनेक्टिविटी और बैटरी

कनेक्टिविटी विकल्पों में 5G, 4G LTE, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.4, GPS और 3.5mm हेडफोन जैक शामिल हैं। स्मार्टफोन में डेटा ट्रांसफर और 5,030mAh की बैटरी को 33W पर चार्ज करने के लिए USB टाइप-C पोर्ट भी है।

Redmi 13 5G से बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण कर सकते हैं?

Redmi 13 5G एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, ई-कंपास, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और एंबियंट लाइट सेंसर सहित विभिन्न सेंसर से लैस है। इसके अतिरिक्त, इसमें घरेलू उपकरणों को नियंत्रित करने के लिए एक इन्फ्रारेड (IR) ट्रांसमीटर है। इसमें बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के लिए एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर शामिल है।

Share This Article
ऋषि श्रृंगी मुनि की तपोभूमि सिंगरौली की पावन धरा से निकला. पठन-पाठन से प्यार था लिहाजा पत्रकारिता से बेहतर पेशा कोई और लगा नहीं. अखबार से शुरु हुआ सफर टीवी और डिजिटल मीडिया के माध्यम में जारी है. इस दौरान करीब 14 साल गुजर गए पता ही नहीं चला. किसी विषय विशेष में दक्षता तो नहीं है पर अध्ययन के शौक की वजह से हर विषय में दखल जरूर है. खेल, राजनीति, खेती–किसानी और राजनीति विज्ञान में गहरी रुचि. इतिहास के पन्ने खंगालने का शौक रखता हूं. फिलहाल अभी एनडीटीवी, एबीपी न्यूज़, टाइम्स नेटवर्क के सभी ग्रुप व इंडिया टीवी जैसे बड़े न्यूज़ चैनल के लिए काम कर रहा हूं. विकास पत्रकारिता में घनघोर रुचि. जमीनी स्तर की रिपोर्टिंग करना और उसके बारे में लिखना काफी पसंद है. मैं उन चुनिंदा लोगों में से हूं जिनके लिए पत्रकारिता आज भी किसी प्रोफेशन से ज्यादा एक आंदोलन है. अपनी कमियों में सुधार और अपनी खूबियों को निखारना चाहता हूं. पॉलिटिक्स, क्राइम, इंटरटेनमेंट, क्रिकेट, फील्ड रिपोर्टिंग मेरे पंसदीदा विषय हैं. एक चीज में विश्वास करता हूं "Nothing is Impossible"
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *