Swati Maliwal Case -आप की सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के सीएम के सहयोगी बिभव कुमार पर लगाए गंभीर आरोप कहा-लातें मारीं और सात से आठ बार थप्पड़ मारे”

देवेन्द्र पाण्डेय
4 Min Read
Swati Maliwal Case PHOTO SOURCE-GOOGLE

Swati Maliwal Case-

थप्पड़ मारा, घसीटा और सीने पर लात मारी – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार के खिलाफ AAP नेता स्वाति मालीवाल की शिकायत में मारपीट के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। सुश्री मालीवाल का दावा है कि सोमवार सुबह मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास के ड्राइंग रूम में श्री कुमार ने उन पर हमला किया, उस समय श्री केजरीवाल घर में मौजूद थे।
कल रात दर्ज की गई एफआईआर में, स्वाति मालीवाल ने कहा कि वह 6, फ्लैग स्टाफ रोड, सिविल लाइन्स स्थित अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचीं और मुख्यमंत्री के सहयोगी से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। उन्होंने कहा कि उन्होंने कर्मचारियों को अपनी उपस्थिति के बारे में सूचित किया और उन्हें ड्राइंग रूम में इंतजार करने के लिए कहा गया।

स्वाति ने लगाए गंभीर आरोप

उसने आरोप लगाया कि जब वह इंतजार कर रही थी, तभी विभव कुमार कमरे में घुस आया और गाली-गलौज करने लगा। सुश्री मालीवाल ने भयावह विवरण देते हुए श्री कुमार पर उनके चेहरे पर सात-आठ बार थप्पड़ मारने और उनकी छाती, पेट और संवेदनशील हिस्सों पर वार करने का आरोप लगाया। सुश्री मालीवाल ने अपनी शिकायत में दावा किया, ”बिभव आया और गाली-गलौज करने लगा और बिना उकसावे के थप्पड़ मारता रहा।” “मैंने शोर मचाया और कहा ‘मुझे जाने दो’, लेकिन वह मुझे लगातार पीटता रहा और हिंदी में गालियां देता रहा। उसने धमकी दी, ‘हम देखेंगे, हम इससे निपट लेंगे।’ मैंने उसे बताया कि मैं मासिक धर्म से गुजर रही हूं और काफी दर्द में हूं , उससे विनती कर रही थी कि मुझे अकेला छोड़ दे।”

लातें मारीं और सात से आठ बार थप्पड़ मारे” एफआईआर में जिक्र

एफआईआर में कहा गया है, “मैं बिल्कुल सदमे में थी और बार-बार मदद के लिए चिल्ला रही थी। खुद को बचाने के लिए, मैंने उसे अपने पैरों से दूर धकेल दिया। उस समय, वह मुझ पर झपटा, बेरहमी से खींचा और जानबूझकर मेरी शर्ट ऊपर खींची।” पढ़ता है. “विभव कुमार नहीं माने और अपने पैरों से मेरी छाती, पेट और श्रोणि क्षेत्र पर लात मारकर मुझ पर हमला किया।”

सुश्री मालीवाल ने अपनी शिकायत में कहा कि वह घर से बाहर भागने में सफल रहीं और पुलिस को फोन किया।

श्री मालीवाल ने एफआईआर में कहा, “मैं इस हमले से बहुत सदमे की स्थिति में था। मुझे गहरा सदमा लगा और मैंने 112 नंबर पर कॉल किया और घटना की सूचना दी।”

जब सुरक्षाकर्मी पहुंचे, तो सुश्री मालीवाल की सहायता करने के बजाय, उन्होंने कथित तौर पर उन्हें बाहर निकालने के श्री कुमार के निर्देश का पालन किया। अपनी हालत के बावजूद, उन्हें पुलिस के आने तक मुख्यमंत्री आवास के बाहर इंतजार करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

सुश्री मालीवाल के बयान में कहा गया, “विभव मुख्य द्वार पर काम कर रहे सुरक्षाकर्मियों के साथ वापस आ गए। मैं उनसे कहती रही कि मुझे बेरहमी से पीटा गया है और उन्हें मेरी हालत देखनी चाहिए और पुलिस के आने तक इंतजार करना चाहिए, लेकिन उन्होंने मुझे परिसर छोड़ने के लिए कहा।” पढ़ता है.

यह भी पढ़े-

JABALPUR NEWS-पांच बच्चे पैदा करे हर हिंदू दंपत्ति’, कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने दी सलाह

Share This Article
ऋषि श्रृंगी मुनि की तपोभूमि सिंगरौली की पावन धरा से निकला. पठन-पाठन से प्यार था लिहाजा पत्रकारिता से बेहतर पेशा कोई और लगा नहीं. अखबार से शुरु हुआ सफर टीवी और डिजिटल मीडिया के माध्यम में जारी है. इस दौरान करीब 14 साल गुजर गए पता ही नहीं चला. किसी विषय विशेष में दक्षता तो नहीं है पर अध्ययन के शौक की वजह से हर विषय में दखल जरूर है. खेल, राजनीति, खेती–किसानी और राजनीति विज्ञान में गहरी रुचि. इतिहास के पन्ने खंगालने का शौक रखता हूं. फिलहाल अभी एनडीटीवी, एबीपी न्यूज़, टाइम्स नेटवर्क के सभी ग्रुप व इंडिया टीवी जैसे बड़े न्यूज़ चैनल के लिए काम कर रहा हूं. विकास पत्रकारिता में घनघोर रुचि. जमीनी स्तर की रिपोर्टिंग करना और उसके बारे में लिखना काफी पसंद है. मैं उन चुनिंदा लोगों में से हूं जिनके लिए पत्रकारिता आज भी किसी प्रोफेशन से ज्यादा एक आंदोलन है. अपनी कमियों में सुधार और अपनी खूबियों को निखारना चाहता हूं. पॉलिटिक्स, क्राइम, इंटरटेनमेंट, क्रिकेट, फील्ड रिपोर्टिंग मेरे पंसदीदा विषय हैं. एक चीज में विश्वास करता हूं "Nothing is Impossible"
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *