JABALPUR NEWS-पांच बच्चे पैदा करे हर हिंदू दंपत्ति’, कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने दी सलाह

देवेन्द्र पाण्डेय
2 Min Read
कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर PHOTO SOURCE- GOOGLE

JABALPUR NEWS-सुप्रसिद्ध कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर अपने अनोखे बडबोल की वजह से हमेसा सुर्खियों में बने रहते है ,इस बार हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह दे डाली है. जबलपुर पहुंचे कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि देश में अगर सनातन धर्म को बचाना है तो बहुसंख्यक समुदाय की संख्या को बढ़ाना होगा. उन्होंने कहा कि हर हिंदू दंपति को कम से कम पांच बच्चे पैदा करना चाहिए.

जनसँख्या नियंत्रण कानून का किया समर्थन

जबलपुर में पत्रकारों से बातचीत में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि आजादी के बाद से हिंदुओं की आबादी अन्य धर्म की तुलना में 7% घटी है.परिवार नियोजन के नियमों का पालन करने के लिए केवल हिंदुओं से कहा जाता है, जबकि अन्य धर्म के लोग परिवार नियोजन को दरकिनार कर जनसंख्या बढ़ा रहे हैं.देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि जब तक देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बन जाता तब तक हर हिन्दू दंपत्ति को पांच-पांच बच्चे पैदा करना चाहिए. हालांकि, उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून का भी समर्थन किया है.

श्री शिव समाराधन यज्ञ के लिए जबलपुर पहुंचे देवकीनंदन ठाकुर का कहना है कि,”मेरी तरफ से भी जनसंख्या नियंत्रण कानून को बनाने के लिए याचिका लगाई गई है लेकिन जब तक यह कानून नहीं बन जाता तब तक हिंदुओं की जनसंख्या को बढ़ाना होगा.”

यह भी पढ़े-

Mahindra & Mahindra -इस व्यवसाय में अगले 3 वित्तीय वर्ष में महेंद्रा ₹12000 करोड़ का करेगी निवेश

विपक्षी नेताओं पर जमकर बरसे

इसके साथ, देवकीनंदन ठाकुर ने विपक्ष के नेताओं को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि अगर विपक्ष के सभी नेता मथुरा की कृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर बनवाने का समर्थन करते हैं तो हर सनातनी विपक्ष के नेताओं को भी भरपूर समर्थन देगा. लेकिन, जब तक बीजेपी ऐसा कर रही है तो वह बीजेपी को ही समर्थन देंगे.

Share This Article
ऋषि श्रृंगी मुनि की तपोभूमि सिंगरौली की पावन धरा से निकला. पठन-पाठन से प्यार था लिहाजा पत्रकारिता से बेहतर पेशा कोई और लगा नहीं. अखबार से शुरु हुआ सफर टीवी और डिजिटल मीडिया के माध्यम में जारी है. इस दौरान करीब 14 साल गुजर गए पता ही नहीं चला. किसी विषय विशेष में दक्षता तो नहीं है पर अध्ययन के शौक की वजह से हर विषय में दखल जरूर है. खेल, राजनीति, खेती–किसानी और राजनीति विज्ञान में गहरी रुचि. इतिहास के पन्ने खंगालने का शौक रखता हूं. फिलहाल अभी एनडीटीवी, एबीपी न्यूज़, टाइम्स नेटवर्क के सभी ग्रुप व इंडिया टीवी जैसे बड़े न्यूज़ चैनल के लिए काम कर रहा हूं. विकास पत्रकारिता में घनघोर रुचि. जमीनी स्तर की रिपोर्टिंग करना और उसके बारे में लिखना काफी पसंद है. मैं उन चुनिंदा लोगों में से हूं जिनके लिए पत्रकारिता आज भी किसी प्रोफेशन से ज्यादा एक आंदोलन है. अपनी कमियों में सुधार और अपनी खूबियों को निखारना चाहता हूं. पॉलिटिक्स, क्राइम, इंटरटेनमेंट, क्रिकेट, फील्ड रिपोर्टिंग मेरे पंसदीदा विषय हैं. एक चीज में विश्वास करता हूं "Nothing is Impossible"
2 Comments