एंटेरटेन्मेंटलैटस्ट न्यूज

जानिए आखिर क्यों प्रसिद्ध डिजाइनर एड्रियन न्यूए ने रेड बुल छोड़ने का किया फैसला

प्रसिद्ध डिज़ाइन जीनियस एड्रियन न्यूए ने रेड बुल छोड़ने का फैसला किया है। बतातें चले की एड्रियन न्यूए ने रेड बुल की सभी खिताब विजेता कारों की देखरेख की है - जिसमें वह कार भी शामिल है जो वर्तमान में फॉर्मूला 1 पर हावी है; न्यूए 2006 में मैकलेरन से मिल्टन कीन्स-आधारित टीम में शामिल हुए और इटली से बार-बार जुड़े होने के बावजूद उन्होंने अतीत में फेरारी के प्रस्तावों को ठुकरा दिया था

प्रसिद्ध डिज़ाइन जीनियस एड्रियन न्यूए ने रेड बुल छोड़ने का फैसला किया है। बतातें चले की एड्रियन न्यूए ने रेड बुल की सभी खिताब विजेता कारों की देखरेख की है – जिसमें वह कार भी शामिल है जो वर्तमान में फॉर्मूला 1 पर हावी है; न्यूए 2006 में मैकलेरन से मिल्टन कीन्स-आधारित टीम में शामिल हुए और इटली से बार-बार जुड़े होने के बावजूद उन्होंने अतीत में फेरारी के प्रस्तावों को ठुकरा दिया था।
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, एड्रियन न्यूए, फॉर्मूला वन के सबसे अधिक मांग वाले डिजाइनर, चैंपियन रेड बुल को छोड़ना चाहते हैं।
रेड बुल के एक प्रवक्ता ने कहा कि न्यूए को कम से कम 2025 के अंत तक अनुबंधित किया गया था “और हम उसके किसी अन्य टीम में शामिल होने से अनजान हैं।”

न्यूए ने 2006 से रेड बुल में काम किया है और एफ1 महाशक्ति बनने के लिए उनके बाद के उत्थान में एक केंद्रीय व्यक्ति रहे, कारों के डिजाइन का नेतृत्व किया जिसने टीम को उनके सभी 13 विश्व खिताबों तक पहुंचाया।

सेबेस्टियन वेट्टेल ने 2010-2013 में टीम में लगातार चार ड्राइवर खिताब जीते, मैक्स वेरस्टैपेन ने आखिरी तीन खिताब जीते और वर्तमान में नेवी की नवीनतम रचना के साथ नए 2024 सीज़न के शुरुआती चरणों में अपना दबदबा बनाए रखा।

आगे पढ़ें

देवेन्द्र पाण्डेय

ऋषि श्रृंगी मुनि की तपोभूमि सिंगरौली की पावन धरा से निकला. पठन-पाठन से प्यार था लिहाजा पत्रकारिता से बेहतर पेशा कोई और लगा नहीं. अखबार से शुरु हुआ सफर टीवी और डिजिटल मीडिया के माध्यम में जारी है. इस दौरान करीब 14 साल गुजर गए पता ही नहीं चला. किसी… More »

यह भी खास है ! पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *